उत्तराखंड के आर्यन जुयाल ने हासिल की बहुत बड़ी उपलब्धि, राज्य से NCA क्रिकेट के कैम्प के लिए हुआ चयन

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड के नैनीताल के हलद्वानी क्षेत्र के निवासी और उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम के शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज आर्यन जुयाल को आखिरकार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से बुलावा आ गया है। उनका चयन एनसीए द्वारा आयोजित इमर्जिंग अंडर-23 कैंप के लिए हुआ है। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने UPCA को पत्र लिखकर जानकारी दी है।

फिलहाल उत्तर प्रदेश के लिए खेलते है क्रिकेट

इसके अलावा आर्यन जुयाल, समीर रिजवी और आकिब खान जैसे खिलाड़ियों का भी चयन किया गया है। यह शिविर 10 जून से 29 जून तक कोयंबटूर में आयोजित किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के सलामी बल्लेबाज आर्यन जुयाल लंबे समय से सीनियर टीम का हिस्सा रहे हैं और 2011 में उत्तर प्रदेश क्रिकेट में शामिल होने के बाद आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई। आर्यन ने उत्तर प्रदेश के लिए अंडर-14 खेला।

उन्होंने अंडर-16, अंडर-19, अंडर-23 सहित सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व किया है। आर्यन जुयाल ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारतीय अंडर-19 टीम और अंडर-23 टीम में भी जगह बनाई थी। वह भारतीय अंडर-19 वनडे टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने उन्हें 2023-24 में सीनियर टीम का कार्यवाहक कप्तान भी नियुक्त किया था। 22 साल के आर्यन जुयाल पिछले तीन साल से कमाल की फॉर्म में थे लेकिन उन्हें चोट लग गई, जिसके कारण वह कई बड़े मैचों से बाहर हो गए हैं।

उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट में कुल 6 शतक लगाने वाले आर्यन जुयाल इससे पहले एनसीए द्वारा आयोजित कैंप में भी हिस्सा ले चुके हैं। 2023-2024 सीजन में अपनी चोट से उबरने के बाद वापसी के बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ 201 रन की पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। वह पिछले साल प्रोफेशनल क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड भी गए थे, जहां उन्होंने लगातार 4 शतक लगाए थे।