योनेक्स सनराइज ऑल इंडिया सब जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में चमका उत्तराखंड, 2 स्वर्ण को मिलाकर मिले 4 मेडल

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

राज्य के शानदार खिलाड़ियों ने बैडमिंटन में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 स्वर्ण पदक, एक रजत पदक और एक कांस्य पदक जीतकर अपने राज्य का नाम ऊंचा किया है. यह टूर्नामेंट 10 मई से 17 मई तक गोवा में आयोजित किया गया था।इस टूर्नामेंट में राज्य के चार खिलाड़ियों ने गोवा में आयोजित योनेक्स सनराइज ऑल इंडिया सब जूनियर बैडमिंटन रैंकिंग टूर्नामेंट में भाग लिया, इस टूर्नामेंट में उत्तराखंड ने कुल 4 पदक जीते।

अंडर-17 आयु वर्ग में पिथौरागढ की एंजल पुनेठा और देहरादून की आन्या बिष्ट को स्वर्ण

अंडर-17 आयु वर्ग में पिथौरागढ की एंजल पुनेठा और देहरादून की आन्या बिष्ट की जोड़ी ने बालिका युगल में स्वर्ण पदक जीता तथा पिथौरागढ की निश्छल चल और देहरादून के सूर्यांश रावत की जोड़ी ने बालक युगल में भी स्वर्ण पदक जीता। जबकि सूर्यांश रावत को एकल में रजत पदक और निश्चल चंद को एकल में कांस्य पदक मिला।

उत्तराखंड के इन युवा खिलाड़ियों पर उत्तराँचल राज्य बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव बीएस मनकोटी और उत्तराखंड बैडमिंटन के मुख्य कोच डीके सेन, कोच लोकेश नेगी, बलजीत सिंह, दीपांक वर्मा, भूपेश बिष्ट आदि गदगद हैं। उन सभी ने अपने खिलाड़ियों को बधाई दी है। उत्तराखंड बैडमिंटन परिवार के सभी पदाधिकारियों, सदस्यों, खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों ने खुशी व्यक्त करते हुए खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

हम बात कर रहे हैं राज्य के पिथौरागढ़ जिले की शटलर एंजेल पुनेड़ा की। जिन्होंने अंडर-19 ऑल इंडिया बैडमिंटन में सिल्वर मेडल जीता है। आपको बता दें कि एंजेल पुनेड़ा बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, उन्होंने अपनी साथी देहरादून की अन्या बिष्ट के साथ बेंगलुरु में आयोजित प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए यह पदक जीता है। आपको बता दें कि इससे पहले भी एंजल ने अंडर-14 और अंडर-17 में सफलता हासिल कर कई मेडल जीते हैं। फिलहाल एंजल ट्रेनर दीपांक वर्मा और भूपेश बिष्ट से ट्रेनिंग ले रही हैं।