उत्तराखंड के 3 स्टेशन की पलटेगी काया, एयरपोर्ट की तर्ज पर बनेगा हर्रावाला स्टेशन

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड में तीन रेलवे स्टेशनों की सूरत बदलने जा रही है। इन स्टेशनों का होगा हर्रावाला का जीर्णोद्धार अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत उत्तराखंड के तीन रेलवे स्टेशनों को चमकाया जाएगा। इसके लिए रेलवे स्टेशन के कायाकल्प की दिशा में काम शुरू हो गया है। इन स्टेशनो में है हर्रावाला, लालकुआं और रूड़की।

प्रधानमंत्री आज तीनों स्टेशनों का शिलान्यास करेंगे

स्टेशन का पुनर्विकास किया जाएगा और यात्रियों को अत्याधुनिक यात्री सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अगस्त को देश के 500 रेलवे स्टेशनों के पुनर्निर्माण योजना का ऑनलाइन शिलान्यास करने जा रहे हैं। इस योजना में उत्तराखंड के तीन रेलवे स्टेशनों का चयन किया गया है।

कार्यक्रम के संयोजक और पार्टी के प्रदेश महासचिव आदित्य राम कोठारी ने बताया कि पीएम मोदी तीनों रेलवे स्टेशनों पर वर्चुअल तरीके से जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और शिलान्यास करेंगे। तीनों रेलवे स्टेशनों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय विधायक और सांसद मौजूद रहेंगे। लालकुआं स्टेशन पर नैनीताल-उधमसिंहनगर सांसद अजय भट्ट और लालकुआं विधायक डॉ. मोहन सिंह बिष्ट मौजूद रहेंगे।

इसी प्रकार हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक हर्रावाला रेलवे स्टेशन पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। जबकि विधायक प्रदीप बत्रा रूड़की स्टेशन पर मौजूद रहेंगे। उत्तराखंड थ्री रेलवे स्टेशन नवीनीकरण योजना के तहत प्रदेश के इन तीन रेलवे स्टेशनों के साथ ही देश के अन्य 500 रेलवे स्टेशनों का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा। प्रधानमंत्री एक ही स्थान से सभी स्टेशनों का वर्चुअल शिलान्यास करेंगे। आप इसे ऑनलाइन देख सकते हैं।