मुंबई तक पहुँचा उत्तराखंड के जंगल का दर्द, अवार्ड लेते समय उत्तराखंड के अभिलाष थपलियाल ने मंच पर उठाया मुद्दा

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

पहाड़ के लोग आजकल सिनेमा में खूब नाम कमा रहे हैं। आज हम बात करने जा रहे हैं पौड़ी के युवा अभिनेता अभिलाष थपलियाल एक बार फिर सुर्खियों में हैं, एस्पिरेंट सीजन 2 के लिए अवॉर्ड लेते समय उनका दर्द छलक पड़ा, उन्होंने मंच से उत्तराखंड के जंगलों में लगी भीषण आग का जिक्र किया और एकजुट होने की बात कही। लोगों से समर्थन मांगा।

एस्पिरेंट के लिए मिला अभिलाष को अवार्ड

उत्तराखंड के जंगलों की आग की आवाज मुंबई तक पहुंच गई है, इस पर पहाड़ी कलाकार राज्य में जल रहे जंगलों का दर्द बयां कर रहे हैं। जब कोई उत्तराखंड के खूबसूरत पहाड़ों, हरे-भरे जंगलों और शांतिपूर्ण माहौल की तारीफ करता है तो हर किसी का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। लेकिन आपातकाल के इस समय में समर्थन कम मिल रहा है। जब ये पहाड़ और जंगल आग की चपेट में आते हैं तो चिंता होना स्वाभाविक है। पहाड़ के लोग चाहे कहीं भी हों, वे अपनी जड़ों से जुड़े होते हैं, जब पहाड़ पर संकट आता है तो उनके दिलों में जो दर्द होता है, उसे शब्दों में व्यक्त किया जा सकता है।

ऐसा ही कुछ हुआ मुंबई के एक अवॉर्ड शो में जहां एस्पिरेंट एस. के सर यानी अभिलाष थपलियाल। उन्होंने उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर चिंता जताई और अपने-अपने स्तर से सहयोग करने की अपील की। अभिनेता अभिलाष थपलियाल काफी समय से मुंबई में रह रहे हैं लेकिन जब भी पहाड़ पर कोई मुसीबत आती है तो उनका दर्द हमेशा सामने आ जाता है। उन्होंने कई तरीकों से अपनी चिंता व्यक्त की। इससे पहले जोशीमठ आपदा के दौरान भी उन्होंने आगे आकर अपना दर्द बयां किया था और अब जब उत्तराखंड के जंगलों में आग लगी है तो भी वह सामने आये हैं।

अभिलाष पौड़ी जिले के एक युवा अभिनेता हैं जिन्होंने बॉलीवुड में भी खूब पहचान बनाई है। एस्पिरेंट्स सीजन 2 में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए उन्हें अवॉर्ड दिया गया, जहां अवॉर्ड लेते वक्त उनका दर्द छलक पड़ा। उन्होंने उत्तराखंड के जंगलों में लगी भीषण आग का जिक्र करते हुए सभी से एकजुट होकर मदद करने को कहा. अभिलाष अलग-अलग मंचों पर पहाड़ी बोली या पहाड़ से जुड़ी कई बातें साझा करते रहते हैं।