अल्मोड़ा की अक्षिता ने बढ़ाया माता-पिता का मान, CBSE की बाहरवीं में अल्मोड़ा से बनी टॉपर

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

गौरतलब है कि CBSE बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं, जिसमें उत्तराखंड के कई होनहार छात्रों ने अपनी प्रतिभा दिखाई है और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन कर अपने परिवार के साथ-साथ क्षेत्र का नाम भी रोशन किया है। इस कड़ी में हम आपको आपके राज्य के एक और ऐसे होनहार छात्र से मिलवा रहे हैं, जिसने 12वीं बोर्ड परीक्षा में राज्य के अल्मोडा में पहला स्थान हासिल किया है।

विज्ञान की छात्रा होकर बिना ट्यूशन के आए 99% मार्क्स

हम बात कर रहे हैं अल्मोडा जिले की छात्रा अक्षिता ओली की, उन्होंने शारदा पब्लिक स्कूल से इंटरमीडिएट की परीक्षा 99% अंकों के साथ उत्तीर्ण की है और अल्मोडा जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इसके बाद उनकी अभूतपूर्व उपलब्धि से उनके परिवार में खुशी का माहौल है, उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक अक्षिता पीसीएम स्ट्रीम की छात्रा हैं, इसके बावजूद उन्होंने कभी ट्यूशन नहीं लिया और वह रोजाना 5 से 6 घंटे सेल्फ स्टडी करती थीं।

इसके अलावा जब भी उन्हें किसी सवाल पर संदेह होता था तो वह यूट्यूब के जरिए अपने सारे संदेह दूर कर लेती थीं। इतना ही नहीं, अक्षिता अपने लक्ष्य के अनुसार पढ़ाई करती थी और वह बताती है कि स्कूल में शिक्षक उसकी बहुत मदद करते थे, वह जो भी पूछती थी उसे बता देते थे। अगर वह अपना लक्ष्य हासिल नहीं कर पाती तो उनके शिक्षक उन्हें प्रेरित करते थे। इतना ही नहीं, उनके परिवार वालों ने अक्षिता पर कभी कोई रोक-टोक नहीं लगाई, बल्कि उन्हें खूब सपोर्ट किया।

इन्हीं बातों की बदौलत अक्षिता ने शारदा पब्लिक स्कूल से इंटरमीडिएट की परीक्षा में 99वीं रैंक हासिल की और अल्मोडा जिले में टॉप किया। उन्होंने इसका श्रेय अपने सभी गुरुजनों, माता-पिता, बहन और भाई को दिया है और अक्षिता का कहना है कि अब वह इंजीनियर बनना चाहती है।