CBSE ने जारी किया 12वी का रिजल्ट उत्तराखंड की सौम्या ने मारी बाजी, देहरादून रीजन की बनी टॉपर मिले 99 फीसदी अंक

CBSE बोर्ड 12वीं का रिजल्ट अब आ गया है, 10वीं की तरह यहां भी लड़कियों ने अपना परचम लहराया है। हम आज बात कर रहे हैं उत्तराखंड की रूड़की की सौम्या चौहान की, जिन्होंने 99.4 फीसदी अंक हासिल कर देहरादून रीजन में पहला स्थान हासिल किया है। CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है और रूड़की की 12वीं कक्षा की सौम्या चौहान अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हैं क्योंकि उन्होंने 99.4 प्रतिशत अंकों के साथ देहरादून क्षेत्र में टॉप किया है।

रूड़की के माउंट लिट्रा जी की छात्रा है सौम्या

सौम्या माउंट लिट्रा जी स्कूल, रूड़की की छात्रा हैं। और वह भविष्य में पत्रकार बनने की योजना बना रही है। उनकी इस सफल उपलब्धि के बाद परिवार के सभी सदस्यों और पूरे क्षेत्र में इस उपलब्धि पर खुशी का माहौल है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया है।

आज प्रदेश भर के सभी सीबीएसई विद्यार्थियों का रिजल्ट आ गया। और उनमें से कई को उनके वार्षिक हार्डवार्क का परिणाम मिला। सौम्या की पढ़ाई के प्रति कड़ी मेहनत और लगन उसे सफल बनाने में सफल रही। रूड़की के राजेंद्र नगर निवासी सौम्या के पिता योगेश कुमार बीएसएफ में हैं और वर्तमान में त्रिपुरा में तैनात हैं।

बेटी की सफलता से पूरा परिवार बेहद खुश है और सभी उसे बधाई दे रहे हैं और सौम्या के उज्ज्वल भविष्य की कामना कर रहे हैं। वहीं अनुष्का प्रीतम ने 12वीं की परीक्षा में 99.2 फीसदी अंक हासिल किए हैं, जिसके चलते वह राज्य में दूसरे स्थान पर रहीं. वह कॉमर्स की छात्रा है. उनकी सफलता के बाद परिवार में खुशी का माहौल है और उन्होंने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया है।

Leave a Comment