CBSE के रिजल्ट में लड़कियों ने मारी बाजी, उत्तराखंड से उधम सिंह नगर की अनुष्का प्रीतम के आए 12वी में 99%अंक

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

CBSE का परिणाम अब आ गया है और दिन-रात मेहनत करने वाले कई छात्र अपने प्रदर्शन से खुश हैं। परीक्षा में उत्तराखंड से एमेनिटी स्कूल की छात्रा अनुष्का प्रीतम ने 99.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त कर अपने विद्यालय, क्षेत्र व परिवार का नाम रोशन किया है। उनके पिता वर्तमान में गदरपुर थानेदार में वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं और उनके प्रदर्शन से खुश हैं।

भविष्य में बनना चाहती है चार्टर्ड अकाउंटेंट

सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे एक साथ घोषित किए हैं, जिसमें लड़कियों ने टॉप किया है। रुद्रपुर की होनहार बेटी ने सारे रिकॉर्ड तोड़कर नया कीर्तिमान हासिल किया है। हम आपको बताना चाहते हैं कि अनुष्का प्रीतम ने 12वीं की परीक्षा में 99.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं, जिसके कारण वह राज्य में दूसरे स्थान पर रहीं। वह कॉमर्स की छात्रा है। उनकी सफलता के बाद परिवार में खुशी का माहौल है और उन्होंने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया है।

अनुष्का ने अपनी दिनचर्या और भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया. बात यह है कि अनुष्का ने हाई स्कूल में 99.2 प्रतिशत अंक हासिल कर टॉप किया था, इसके बाद उन्होंने 12वीं में भी 99.2% अंक हासिल किए हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षा के प्रति उनका समर्पण यह है कि उनके माता-पिता ने उनके लिए बहुत कुछ किया है, इसलिए उन्हें भी उन्हें गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। आगे कहा कि वह भविष्य में C.A. बनना चाहता है।

इससे पहले वह बीकॉम ऑनर्स में ग्रेजुएशन करना चाहती हैं और परीक्षा के दौरान उन्होंने किताबों और इंटरनेट की मदद से पढ़ाई की लेकिन इस बीच उन्होंने सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखी। उनके पिता अंजनी कुमार गदरपुर में स्वास्थ्य केंद्र में वरिष्ठ डॉक्टर के पद पर कार्यरत हैं और माँ एक गृहिणी हैं, अनुष्का के दादा भी एक डॉक्टर रहे हैं।