नैनीताल की युवा बॉक्सर ने दिलाया उत्तराखंड को गोल्ड मेडल, बॉक्सिंग चैंपियनशिप का फाइनल जीतकर आया दिवाली का पहला स्थान

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

एक और बेटी ने देश में उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। दीपाली ने अंडर 14 राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है और उन्होंने कहा है कि मुक्केबाजी में ओलंपिक में भारत के लिए खेलना उनका सपना है। राज्य के युवा खिलाड़ी भी वर्तमान में हर खेल में अच्छा प्रदर्शन कर उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहे हैं। क्रिकेट के बाद कई खिलाड़ी विभिन्न खेलों में उभरे हैं।

देश के लिए ओलिंपिक में पदक लाने का है सपना

इसी क्रम में स्नो व्यू, नैनीताल निवासी और एनसीएस बॉक्सिंग अकादमी की छात्रा दीपाली ने अप्रैल 2024 में नोएडा में आयोजित राष्ट्रीय अंडर 14 बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है और उनका चयन इंडिया कैंप और आर्मी के लिए भी हो गया है। खेल संस्थान पुणे महाराष्ट्र। राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर 13 से 27 मई 2024 तक बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा।

दीपाली के पिता एक सरकारी कर्मचारी हैं और वर्तमान में वन विभाग में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि दीपाली वर्ष 2019 से एकेडमी में मुखर्जी निर्माण और अजय कुमार से बॉक्सिंग की बारीकियां सीख रही हैं। इसके बाद उन्होंने सीनियर बॉक्सर अमित वी चयनिका के साथ प्रैक्टिस की और आज उन्होंने गोल्ड मेडल जीतकर बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

दीपाली को बॉक्सिंग खेलने का शौक है और वह इसे बड़े स्तर पर ले जाना चाहती हैं, उन्होंने कहा कि वह बॉक्सिंग में ओलंपिक खेलना चाहती हैं। दीपाली की इस उपलब्धि पर उत्तराखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन के सचिव समेत सभी लोगों ने उन्हें बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य की कामना की।