मौसम विभागों ने किया चारधाम यात्रियों प़र आ रहे यात्रियों से निवेदन, उत्तराखंड में चारधाम यात्रा पर अपने साथ लाए रेनकोट औऱ गरम कपड़े

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड का मौसम लोगों के साथ खेल रहे हैं और लोगों को चिढ़ा रहा हैं, सूरज बादलों के साथ लुका-छिपी कर रहा है। उत्तराखंड में आज से मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि की भी आशंका है. मौसम विभाग ने 13 मई तक उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने राज्य में आखिरी अलर्ट के बाद ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 11 मई से 13 मई तक राज्य में बारिश होगी।

बिक्रम सिंह ने कहा कि 13 मई को कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा चार धाम आने वाले तीर्थयात्रियों को भी सलाह दी गई है कि वे बारिश के दौरान यात्रा न करें और बारिश रुकने पर ही यात्रा शुरू करें. उन्होंने आगे कहा कि इस समय चारधाम यात्रा चल रही है, इसलिए यात्रियों को इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि वे बारिश के दौरान यात्रा न करें. यदि बारिश होती है, तो अपनी यात्रा रद्द कर दें। बारिश खत्म होने के बाद अपनी आगे की यात्रा शुरू करें।

वरिष्ठ अयातोरेंज के अनुसार मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून समेत हरिद्वार, पौडी, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर में खराब मौसम का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक इन जिलों में 80 किलोमीटर की रफ्तार से तूफान चलने की आशंका है. हालांकि अन्य जिलों में भी 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

वहीं, पिछले दो दिनों में बदले मौसम के कारण शुक्रवार को भी तापमान में गिरावट दर्ज की गयी. जिससे गर्मी का अहसास कम हो गया।