उत्तराखंड के 2 और युवाऔं ने NDA की परिक्षा पास करके करा राज्य का नाम रौशन, पिथौरागढ़ के रोहित और दृष्टांत जुलाई से शुरू करेंगे ट्रेनिंग

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड के युवा छात्र हर क्षेत्र में अपने नाम का परचम लहरा रहे हैं। हर क्षेत्र में अपना हुनर ​​साबित कर रहे हैं और अपने राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं। रक्षा क्षेत्र की बात करें तो पहाड़ के युवाओं का सेना में शामिल होने का जुनून उन्हें एक अलग पहचान देता है। अपनी धरती के प्रति प्रेम और स्नेह कुछ अलग है। आज हम पहाड़ के दो ऐसे होनहार छात्रों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारतीय सेना का हिस्सा बनकर भारत मां की सेवा करेंगे। हम बात कर रहे हैं पिथौरागढ़ के रोहित भट्ट और दृष्टान्त पांडे की, दोनों का चयन एनडीए के लिए हुआ है।

NDA की परिक्षा में कई युवाऔं ने मारी बाजी

एनडीए परीक्षा के नतीजे घोषित हो गए हैं. जिसमें कई युवाओं को सफलता मिली, इस सूची में एशियन स्कूल, पिथौरागढ़ के रोहित भट्ट और दृश्यंत पांडे ने भी सफलता हासिल की है। और आगामी जुलाई माह में दोनों छात्र ऑफिसर्स ट्रेनिंग के लिए एनडीए खडकवासला पुणे में शामिल होंगे। विद्यालय संस्थापक एवं अध्यक्ष हिमालयन पीठाधीश्वर श्री श्री 1008 स्वामी वीरेंद्रानंद महामंडलेश्वर श्री पंचदश नाम जूना अखाड़ा ने दोनों चयनित विद्यार्थियों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

उनके माता-पिता भी अपने बेटों पर गर्व महसूस कर रहे हैं. उनकी उपलब्धि पर उन्हें बधाई भी दी गई है. दोनों छात्रों की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवारों में खुशी का माहौल है, वहीं पूरे उत्तराखंड को उन पर गर्व है। गांव उन्हें बधाई देने के लिए दौड़ रहा है। बताया जा रहा है कि दोनों लड़के मेहनती हैं और उन्होंने इस परीक्षा को पास करने के लिए बहुत कुछ किय।

इससे पहले एक और लड़के दिव्यम चान्याल का चयन NDA में हो चुका है. संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने शुक्रवार, 9 मई को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) का परिणाम घोषित कर दिया है। जिसमें गणाई गंगोली तहसील के गुना कितान गांव निवासी दिव्यम चन्याल ने भी सफलता हासिल की है।