पिथौरागढ़ के दिव्यम ने किया राज्य का नाम रौशन, उत्तराखंड से NDA में चयनित होकर अब खड़गवासला में होगी ट्रेनिंग

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

पहाड़ का युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। वे कई क्षेत्रों में अपना नाम कमा रहे हैं। आज हम आपको मिलवा रहे हैं पहाड़ के एक युवा से, जो हर क्षेत्र में अपना हुनर ​​साबित कर रहे हैं। रक्षा क्षेत्र की बात करें तो यह राज्य के युवाओं के लिए हमेशा से ही आकर्षक क्षेत्र रहा है। यहां के युवाओं का सेना में भर्ती होने का जुनून उन्हें एक अलग पहचान देता है।

दिव्यम चान्याल ने जारी हुए NDA के रिजल्ट मे मारी बाजी

हम आपको पहाड़ के एक ऐसे होनहार युवा से मिलवाने जा रहे हैं जो भारतीय सेना में शामिल होकर भारत मां की सेवा करेगा। हम बात कर रहे हैं दिव्यम चान्याल की, जिनका चयन NDA में हुआ है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने शुक्रवार, 9 मई को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) का परिणाम घोषित कर दिया है। जिसमें गणाई गंगोली तहसील के गुना कितान गांव निवासी दिव्यम चन्याल ने भी सफलता हासिल की है।

अब, दिव्यम जल्द ही जुलाई महीने में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, खडकवासला में दाखिला लेगा। दिव्यम के पिता सुरेश चन्याल के बारे में बताते हुए वह एक बिजनेसमैन के तौर पर काम करते हैं जबकि उनकी मां लीला चन्याल एक शिक्षिका हैं और फिलहाल पौरी गढ़वाल में तैनात हैं। उनकी इस उपलब्धि के बाद उनके परिवार में खुशी का माहौल है, उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से पूरे उत्तराखंड को उन पर गर्व है।

दिव्यम एक मेधावी छात्र है क्योंकि उसके शिक्षकों के अनुसार वह अपनी पढ़ाई को गंभीरता से लेता है। एक बार जब वह कोई कार्य करता है तो उसे किसी भी कीमत पर पूरा करता है। अब, उसकी कड़ी मेहनत शुरू होती है और खड़कवासला में जहां उसे सेना में शामिल होने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा।