रुद्रप्रयाग के जुड़वा बच्चों ने किया कमाल, UK Board 2024 के रिजल्ट में भाई को 97 और बहन को मिले 95 प्रतिशत अंक

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

इस साल उत्तराखंड बोर्ड 2024 के छात्रों का रिजल्ट बेहद सफल रहा है। इस बार परीक्षा परिणाम 82.63 रहा। इस साल भी छात्राओं ने छात्रों से ज्यादा सफलता हासिल की है। इसी बीच रुद्रप्रयाग के एक परिवार से एक बड़ी खुशखबरी आ रही है। यहां रुद्रप्रयाग से आए जुड़वां भाई-बहन की सफलता हर किसी का ध्यान खींच रही है. आपको बता दें कि इस साल उत्तराखंड बोर्ड में 78.19% छात्र और 85.96% छात्राओं को सफलता मिली है।

is baar bhi rajya mei लाड

इस बार भी परिक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी लड़के रहे पीछे

उत्तराखंड के छात्रों की सफलता के प्रतिशत में अंतर हो सकता है लेकिन अंशुल नेगी और उनकी बहन अंशिका नेगी के नतीजों में यह अंतर नजर नहीं आता है। ये जुड़वाँ बच्चे मूल रूप से क्यूडी खड़पटियाखाल के रहने वाले हैं और वर्तमान में गंगानगर में रहते हैं, अंशुल नेगी को 12वीं में 97% अंक मिले हैं जबकि अंशिका को 12वीं में 95% अंक मिले हैं। अंशुल और अंशिका दोनों अगस्त्य पब्लिक इंटर कॉलेज जवाहर नगर के छात्र हैं। उनके पिता भरत सिंह नेगी और माता शारदा देवी अपने दोनों बच्चों की सफलता से बेहद खुश हैं।

आपको बता दें कि उनके पिता भरत सिंह सरकारी सेवा में क्लर्क के पद पर कार्यरत हैं और उनकी मां अपने ही स्कूल में शिक्षिका हैं. दोनों बच्चे अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता से मिले प्रोत्साहन और सभी शिक्षकों के मार्गदर्शन को देते हैं। अंशुल और अंशिका की मां का नाम शारदा देवी है, उनका कहना है कि उनके दोनों बच्चों की बचपन से ही पढ़ाई में विशेष रुचि रही है।

वे पढ़ाई के अलावा भविष्य में सार्वजनिक सेवा करने का सपना देखते हैं। शारदा देवी बताती हैं कि उनके बेटे अंशुल ने भी इस साल जेईई मेन्स की परीक्षा पास की है। अंशुल भविष्य में एक सफल वैज्ञानिक बनना चाहते हैं। वहीं अंशिका का सपना भविष्य में डॉक्टर बनने का है। अंशुल और अंशिका के पिता ने अपने बच्चों की सफलता के लिए स्कूल प्रबंधन और सभी शिक्षकों को धन्यवाद दिया है।