उत्तराखंड बोर्ड ने जारी किया अपना 10वीं और 12वीं का परिणाम, श्रीनगर के आयुष ने 99 प्रतिशत मार्क्स लाकर किया राज्य का नाम रौशन

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड बोर्ड ने 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसमें आयुष ने प्रदेश में टॉप किया है। आयुष की सफलता पर सरस्वती विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य भीमराज बिष्ट बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि आयुष वाकई एक बेहतरीन और मेहनती छात्र है, वह भविष्य में जरूर बुलंदियों को छुएगा। आज उत्तराखंड बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के नतीजे घोषित हो गए हैं।

राज्य के कई होनहारों ने दिखाया अपना दम

दूसरी छात्रा पिथौरागढ़ की छात्रा प्रियांशी रावत ने हाईस्कूल में 100 फीसदी अंक हासिल कर पूरे प्रदेश में टॉप स्थान हासिल किया है। जबकि रुद्रप्रयाग के शिवम मलेठा ने 99.6 अंक प्राप्त कर राज्य में दूसरा स्थान प्राप्त किया है तथा पौडी जिले के सरस्वती विद्या मंदिर श्रीकोट गंगानाली (श्रीनगर) के छात्र आयुष शाह ने सर्वाधिक 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया है।

आयुष ने बताया कि उन्होंने कभी ट्यूशन नहीं ली। उनकी सफलता का मंत्र सिर्फ सेल्फ स्टडी है। आयुष ने 99 फीसदी अंक हासिल कर अपने माता-पिता, स्कूल और श्रीनगर का नाम रोशन किया है. आयुष को गणित में 100, अंग्रेजी में 99, संस्कृत में 99, विज्ञान में 98, सामाजिक विज्ञान में 99 और हिंदी में 99 अंक मिले हैं।आयुष ने बताया कि वह टाइम टेबल बनाकर रोजाना 8 घंटे पढ़ाई करता था। इस दौरान वह कभी-कभी थोड़ा खेल भी लेते थे।

उन्हें फुटबॉल बहुत पसंद है। आयुष ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया है। उन्होंने बताया कि वह भविष्य में न्यूरो सर्जन बनना चाहते हैं। इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद आयुष दूसरों के लिए प्रेरणा बने और उन्होंने अन्य छात्रों को टिप्स देते हुए कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन पढ़ाई को समय देकर ही सफलता हासिल की जा सकती है। आयुष के शिक्षक और माता-पिता उसकी सफलता से बेहद खुश हैं। आयुष शाह मूल रूप से कीर्तिनगर ब्लॉक के थाटीडागर गोथर गांव के रहने वाले हैं।