चमोली के शुभम रावत ने किया उत्तराखंड का नाम रौशन, बचपन से उड़ने के सपने को किया साकार बने भारत के फ्लाइंग ऑफिसर

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

जब रक्षा सेवाओं में शामिल होने की बात आती है तो देवभूमि उत्तराखंड के युवाओं के लिए कुछ भी संभव है। सैन्य क्षेत्र में जाने की इच्छा बचपन से ही रही है और इनमें से कुछ युवा आज उच्च पदों पर कार्यरत भी हैं। इसी कड़ी में आज हम बात करने जा रहे हैं चमोली जिले के ब्लॉक थराली के पासतोली निवासी शुभम रावत के बारे में, उनका चयन भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर हुआ है।

माता-पिता दोनों है सरकारी स्कूल में अध्यापक

उनकी शिक्षा के बारे में बात करें तो शुभम की प्राथमिक शिक्षा उनके नाना के आदर्श पब्लिक स्कूल, तलवाड़ी और इंटरमीडिएट सरकारी इंटर कॉलेज तलवाड़ी और बी.एससी. से हुई। उच्च शिक्षा में डी.ए.वी. से किया। पी.जी. कॉलेज देहरादून. सबसे खास बात यह है कि शुभम के माता-पिता दोनों शिक्षण के क्षेत्र में कार्यरत हैं. शुभम रावत के पिता खुशाल सिंह रावत एक शिक्षक हैं और मां प्रेमा रावत भी एक शिक्षिका हैं।

एक इंटरव्यू में बताया गया कि शुभम बचपन से ही आसमान में उड़ना चाहते थे और आज उन्होंने भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनकर अपना सपना पूरा कर लिया है. उनकी उपलब्धि पर जहां उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है, वहीं उनके परिवार वाले भी बेहद खुश हैं। शुभम को अपनी सफलता पर गर्व है. वह इसका श्रेय अपने माता-पिता गन ऑन को देते हैं जिन्होंने हर कदम पर उनका मार्गदर्शन किया।