चुनाव से पहले उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत को बड़ा तोहफा, बेटी श्रीजा रावत का दुनिया की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी स्टैनफोर्ड में हुआ चयन

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार त्रिवेन्द्र सिंह रावत की बेटी ने उत्तराखंड के नाम को विस्तार से बताया है। उन्हें एक बड़ी बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। उनका चयन कैलिफोर्निया स्थित एक विश्व प्रसिद्ध विश्वविद्यालय में हुआ है।

हर साल सिर्फ 15 से 20 बच्चों को मिलता है दाखिला

25 वर्षीय श्रीजा रावत अपनी पढ़ाई के प्रति समर्पित छात्रा हैं, वह लॉ, साइंस और टेक्नोलॉजी में एलएलएम में प्रवेश लेने में सफल रही हैं, उनका चयन स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में हो गया है। वैसे तो उत्तराखंड को वीरों की भूमि कहा जाता है, लेकिन यहां की बेटियां भी राज्य का नाम रोशन करने में पीछे नहीं हैं। अब इसमें उनका नाम भी जुड़ गया है।

ऐसा कोई क्षेत्र नहीं जिसमें प्रदेश की बेटियों का नाम न हो। उनके साहस, संघर्ष और समर्पण ने राज्य को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसी क्रम में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की बेटी श्रीजा रावत का चयन दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटी में हुआ है और अब वह वहीं से लॉ प्रोग्राम में आगे की पढ़ाई करेंगी।

श्रीजा रावत 25 साल की हैं और उन्होंने नोएडा के एमिटी लॉ कॉलेज से एलएलबी में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। उनकी मां सुनीता रावत सरकारी प्राइमरी स्कूल में टीचर हैं। पढ़ाई के प्रति समर्पण और कड़ी मेहनत के कारण श्रीजा का चयन स्टैनफोर्ड लॉ स्कूल, स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी (कैलिफोर्निया) के लिए हो गया है। अब वह यहीं से लॉ, साइंस और टेक्नोलॉजी में एलएलएम की पढ़ाई करेंगी। श्रीजा स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में इस डिग्री के लिए विश्व स्तर पर चुने गए 15-20 छात्रों में से एक हैं।