इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलेंगे उत्तराखंड के दिकशांशु नेगी, हल्द्वानी के उभरते सितारे को मिला मैनचेस्टर क्रिकेट लीग में मौका

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

पिछले कुछ समय से भारतीय खिलाड़ी ऑफ सीजन के दौरान इंग्लैंड में प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं। प्रोफेशनल लीग का हिस्सा बनकर उत्तराखंड के खिलाड़ियों को भी मोटी रकम मिल रही है। राज्य के युवाओं ने विदेशों में भी शानदार प्रदर्शन किया। हम बात कर रहे हैं दीक्षांशु नेगी की, मयंक मिश्रा, आर्यन जुयाल (हल्द्वानी निवासी और खिलाड़ी उत्तर प्रदेश) और दीपक धपोला इस सूची में शामिल हैं।

पिछले साल भी करा था बेहतरन प्रदर्शन

आईपीएल में खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो अभी भी दुनिया को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका ढूंढ रहे हैं। अब, इंग्लैंड में 2024-2025 और सीज़न शुरू होने वाला हैइस नई टीम में शामिल हुए हैं हलद्वानी निवासी दीक्षांशु नेगी। ग्रेटर मैनचेस्टर क्रिकेट लीग डिवीजन-2 के दीक्षांशु नेगी ने रॉयटन क्रिकेट क्लब के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। दीक्षांशु नेगी का इंग्लैंड में यह दूसरा सीजन है। पिछली बार नेगी स्टैंडफोर्ड क्रिकेट क्लब के लिए खेले थे। जहां उन्होंने इस सीजन डेवोन क्रिकेट लीग में अपनी टीम सैंडफोर्ड क्रिकेट क्लब के लिए 43 विकेट लिए और 746 रन बनाए। उनकी टीम दो दशक में पहली बार चैंपियन भी बनी।

डेवोन क्रिकेट लीग में दीक्षांशु नेगी के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने गेंदबाजी में 43 विकेट लिए थे जो किसी विदेशी खिलाड़ी का रिकॉर्ड है. उन्होंने तीन बार पांच विकेट भी लिए। जबकि बल्लेबाजी में उन्होंने 75 के करीब की औसत से 746 रन बनाए। उनके बल्ले से एक शतक और 7 अर्धशतक निकले। उनका स्ट्राइक रेट 127 से ज्यादा का रहा।

दीक्षांशु नेगी ने अपने पेशेवर क्रिकेट करियर की शुरुआत कर्नाटक प्रीमियर लीग में खेलकर की थी। इसके बाद वह उत्तराखंड टीम का हिस्सा बने और कमाल का प्रदर्शन भी किया। आईपीएल 2021 में दीक्षांशु नेगी को मुंबई इंडियंस ने सहायक खिलाड़ी के तौर पर खरीदा था। नए सीजन को लेकर दीक्षांशु ने कहा कि वह नई टीम से जुड़ने को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि मैं एक खिलाड़ी के तौर पर ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने की कोशिश करता हूं और 2023 सीजन के प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करूंगा।