उम्र 100 के पार फिर भी उत्तराखंड के बुजुर्गो का हौसला नहीं कुछ काम, 102 साल की दादी ने वोट के युवाओं को दिखाया आईना

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड में वोटिंग के माहौल में उत्साह देखने को मिल रहा है, हर कोई आकर अपने हक के लिए वोट कर रहा है ऐसा कि 100 पार कर चुके मतदाता भी इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। देश में अपनी सरकार चुनने के लिए उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर 55 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है।

रुद्रपुर में भी 100 साल के बुजुर्ग ने डाला वोट

लोकतंत्र के महापर्व पर बुजुर्ग भी वोट डालकर अपना कर्तव्य निभा रहे हैं।उत्तराखंड में 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। राज्य की पांच सीटों पर करीब 83 लाख मतदाता हैं, जो 55 उम्मीदवारों में से 5 उम्मीदवारों को चुनकर लोकसभा भेजेंगे। यहां राज्य के 13 जिलों की 70 विधानसभा सीटों के साथ-साथ पांच लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है।

इसके साथ ही उम्मीदवार, गणमान्य व्यक्ति और अधिकारी भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. समाज के विकास और प्रगति को सुनिश्चित करने के लिए लोग अपने उम्मीदवारों का चयन कर रहे हैं। यह देखना हमारे लिए अच्छी बात है कि 100 साल की उम्र पार कर चुके मतदाताओं ने वोट डाला, चमोली जिले के बूथ संख्या 65 किमोली में 102 साल के मतदाता ने बूथ पर आकर मतदान किया और उन्होंने सभी लोगों से मतदान करने की अपील की है।

वहीं उधम सिंह नगर जिले में बुजुर्गों ने भी वोट डाला. इसके साथ ही उत्साह भी दिखा रहे हैं. रुद्रपुर में 100 साल की बुजुर्ग महिला किनी मंडल ने मतदान किया है. ये बुजुर्ग उन युवाओं के लिए उदाहरण पेश कर रहे हैं जो इस छुट्टी का उपयोग आराम करने के लिए करते हैं लेकिन ये बुजुर्ग लोग वोट डालने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं।