94 हज़ार करोड़ के निवेश से घूमेगा उत्तराखंड में विकास का पहिया, इन्वेस्टर समिट के लिए धामी सरकार कर रही दिन रात एक

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

यह ग्लोबल इन्वेस्टर समिट उत्तराखंड के लिए कई मायनों में फायदेमंद साबित होने वाली है। क्योंकि इस बार इस समिट की मेजबानी उत्तराखंड कर रहा है। इसलिए, इससे कृषि को बढ़ावा मिलेगा क्योंकि दुनिया भर से लोग उत्तराखंड का दौरा करेंगे।

इन्वेस्टर समिट के लिए देश विदेश से आएंगे मेहमान

उत्तराखंड की राजधानी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां जोरों पर हैं। राज्य सरकार इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। यह समिट उत्तराखंड के लोगों के लिए रोजगार भी पैदा करेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पहल पर ब्रिटेन, दुबई, चेन्नई, बेंगलुरु और अहमदाबाद के विभिन्न औद्योगिक समूहों के साथ बैठकें की गई हैं।

जिसमें पर्यटन, स्वास्थ्य, शिक्षा, फार्मा, कृषि, ऊर्जा, लॉजिस्टिक्स, बुनियादी ढांचे और सेवा क्षेत्रों में निवेश को लेकर समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। सीएम पुष्कर सिंह धामी जल्द ही मुंबई में निवेशकों से बातचीत करेंगे, यहां एक रोड शो का आयोजन किया जाएगा. गुरुवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में मीडिया से बात की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में निवेशक उत्तराखंड में निवेश के लिए आकर्षित हुए हैं।

अब तक 94 हजार करोड़ रुपये के निवेश समझौतों पर हस्ताक्षर हो चुके हैं। सेमी। इस इन्वेस्टर समिट के लिए धामी काफी मेहनत कर रहे हैं और हर संभव निवेशक को राज्य के लिए ला रहे हैं। हाल ही में अहमदाबाद में हुए रोड शो में 24 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश समझौतों पर हस्ताक्षर किये गये। प्रस्तावों का गहराई से अध्ययन किया जा रहा है।

निवेश के साथ-साथ स्थानीय निवासियों को रोजगार उपलब्ध कराने तथा प्राथमिक क्षेत्र को मजबूत करने वाले प्रस्तावों को प्राथमिकता के आधार पर प्रोत्साहित किया जायेगा। सरकार का उद्देश्य है कि निवेशक उत्तराखंड में निवेश करें ताकि यहां औद्योगिक विकास को गति मिल सके।