उत्तराखंड के शिक्षा विभाग में होगी बम्पर भर्ती, शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने दिए आदेश जल्द करे प्रक्रिया शुरू

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने एक बार फिर सहायक अध्यापक भर्ती को लेकर बात कही है। शिक्षा विभाग प्राथमिक शिक्षकों के 3368 रिक्त पदों के लिए जो प्रक्रिया शुरू कर रहा है, वह दो चरणों में की जाएगी। पहले चरण में 2917 पदों पर जिलेवार नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और दूसरे चरण में 451 पदों पर भर्ती की जाएगी।

पहले चरण में 2917 पदों पर जिलेवार होगी नियुक्ती

लंबे समय के बाद सरकारी शिक्षक भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए उत्तराखंड सरकार तीन हजार से ज्यादा प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती में हो रही देरी पर नाराजगी जताई और विभागीय अधिकारियों को फटकार लगाई। राज्य में शिक्षा विभाग ने प्राथमिक शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए तुरंत नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है।

राज्य में शिक्षा विभाग ने प्राथमिक शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए तुरंत नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है.शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि हाईकोर्ट में दायर रिट याचिका के परिप्रेक्ष्य में और विभागीय निर्णय के अनुसार प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती 2 चरणों में आयोजित की जाएगी। पहले चरण में 2917 पदों पर भर्ती के लिए जिलेवार अधिसूचना एक सप्ताह के भीतर जारी करने का निर्देश दिया गया है।