उत्तराखंड सरकार कराएगी मुफ्त में राम लल्ला के दर्शन, राज्य की हर लोकसभा से 6000 लोगों का होगा चयन

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

पूरे भारत ने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न उसी तरह धूमधाम से मनाया जैसे 2024 की दिवाली मनाई जाएगी. भगवान राम के बाल स्वरूप के अभिषेक का कार्यक्रम न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी देखा गया। 500 साल बाद बने राम मंदिर में राम लला के दर्शन के लिए पूरा देश उत्सुक था।

25 जनवरी से 25 मार्च तक चलेगा अभियन

इसके लिए उत्तराखंड सरकार ने हर लोकसभा क्षेत्र से 6000 श्रद्धालुओं को राम मंदिर के दर्शन की अनुमति देने की रणनीति बनाई है। इसका मतलब यह है कि अकेले उत्तराखंड से बीजेपी 30 हजार श्रद्धालुओं को अयोध्या राम मंदिर दर्शन के लिए आमंत्रित करने जा रही है।

आपको बता दें कि बीजेपी का यह कार्यक्रम 25 जनवरी से शुरू हुआ था और 25 मार्च तक चलेगा। जिसके तहत बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने हर लोकसभा सीट से 6000 लोगों को राम मंदिर के दर्शन के लिए बुलाने की रणनीति बनाई है। जैसा कि आप जानते हैं, उत्तराखंड में 5 लोकसभा सीटें हैं, यानी बीजेपी ने उत्तराखंड के 30 हजार लोगों को मुफ्त में रामलला के दर्शन कराने की जिम्मेदारी ली है।

बीजेपी के प्रदेश महासचिव आदित्य कोठारी ने कहा कि बीजेपी ने पूरे राज्य में राम भक्तों को रामलला के मुफ्त दर्शन कराने में मदद करने और जानकारी देने के लिए जिला स्तर पर टीमें बनाई हैं। जिसका उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को इस विषय पर जानकारी देना और इच्छुक राम भक्तों के दर्शन की व्यवस्था करना होगा।

राम मंदिर के उद्घाटन से पहले राम मंदिर ट्रस्ट ने अयोध्या से पूजित अक्षत और निमंत्रण पत्र ससम्मान घर-घर पहुंचाया है। राम मंदिर के उद्घाटन के बाद अब लाखों श्रद्धालु राम लला के दर्शन के लिए उमड़ रहे हैं।

जिसमें भक्तों को राम लला के दर्शन कराने की व्यवस्था करने की कमान बीजेपी ने संभाल ली है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री धामी भी जल्द ही अपने मंत्रिमंडल के साथ राम लला के दर्शन के लिए जा सकते हैं।