तीसरी पारी शुरू करते ही पीएम मोदी ने संभाली कमान, किसान सम्मान निधि से खाते में डाले 166 करोड़ रुपए

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

चुनावी सरगर्मी खत्म हो गई है और सरकार ने अपनी तीसरी पारी शुरू कर दी है। उन्होंने सबसे पहला काम पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत राशि ट्रांसफर करने का किया, इसके लिए उत्तराखंड के 771567 लाभार्थी किसानों के खातों में डीबीटी के माध्यम से 166.08 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की गई है। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने पहली केंद्रीय कैबिनेट में किसान सम्मान निधि पर हस्ताक्षर किए।

उत्तराखंड के 7.71 लाख किसानों को 17वीं किस्त ट्रांसफर

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत उत्तराखंड के 7.71 लाख किसानों को 17वीं किस्त ट्रांसफर कर दी गई है. मंगलवार को किसानों के खाते में डीबीटी के माध्यम से दो-दो हजार रुपये ट्रांसफर किये गये। उत्तराखंड में भी राज्य के टिहरी जिले के एक लाख से अधिक किसानों को इसका लाभ मिल रहा है। कृषि एवं उद्यान मंत्री गणेश जोशी ने हाथीबड़कला स्थित कैंप कार्यालय से पीएम मोदी के सम्मान निधि वितरण कार्यक्रम में वर्चुअली प्रतिभाग किया और किश्त जारी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया।

उन्होंने बताया कि देश भर के 9.26 करोड़ से अधिक पात्र किसानों को 20,000 करोड़ रुपये की सम्मान राशि डीबीटी के माध्यम से उनके बैंक खातों में हस्तांतरित की गई है। इसमें उत्तराखंड के 7,71,567 किसानों को 166.08 करोड़ रुपये मिले हैं। सम्मान निधि योजना के तहत रुपये की वित्तीय सहायता। पात्र किसानों को सालाना 6,000 रुपये प्रदान किए जाते हैं। जिसे दो-दो हजार रुपये की तीन अलग-अलग किस्तों में ट्रांसफर किया जाता है, यह राशि किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करती है।

अगर आपके खाते में पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी नहीं हुई है तो आप इस आधिकारिक वेबसाइट https://pmkisan.gov.in पर जाकर अपनी किस्त का स्टेटस जान सकते हैं।