“फ़र्रे” से बना डाली अपनी पहचान, उत्तराखंड की प्रसन्ना बिष्ट को बॉलीवुड में मिला बड़ा ब्रेक

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

आज उत्तराखंड राज्य के युवा प्रतिभाशाली सितारों को फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है। अपने टैलेंट के दम पर प्रदेश के कई ऐसे युवा हैं जो न सिर्फ बॉलीवुड की दुनिया में कदम रख रहे हैं बल्कि उन्होंने खुद को स्थापित भी किया है। उत्तराखंड के ऐसे ही एक युवा उभरते सितारे हैं प्रसन्ना बिष्ट, जो कि अल्मोडा जिले के रहने वाले हैं।

उत्तराखंड के अल्मोड़ा की रहने वाली है प्रसन्ना

उत्तराखंड की यह बेटी 24 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली फिल्म “फर्रे” के जरिए बड़े पर्दे पर नजर आएगी। इस फिल्म से उत्तराखंड के अल्मोडा जिले के प्रसन्ना बिष्ट ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। प्रसन्ना बिष्ट एक युवा, आत्मविश्वासी और खूबसूरत लड़की हैं जिनका जन्म 8 अगस्त 1999 को अल्मोडा, उत्तराखंड में हुआ था। एसजेई पढ़ाई में भी अच्छी हैं और बचपन से ही इंजीनियर बनना चाहती थीं। आर्मी पब्लिक स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए दिल्ली चली गईं।

हालाँकि, तीन महीने तक कॉलेज में पढ़ाई करने के बाद, उन्होंने कॉलेज छोड़ने का फैसला किया और एशियन स्कूल ऑफ़ मीडिया स्टडीज़, नोएडा में दाखिला ले लिया। एशियन स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज, नोएडा से स्नातक की पढ़ाई के दौरान, प्रसन्ना बिष्ट को अपना काम इतना पसंद आया कि उन्होंने कई लघु फिल्मों, संगीत वीडियो और यूट्यूब फिल्मों जैसे नो पेन (2020), ना हीर ना रांझा (2023) का निर्देशन और सह-निर्देशन भी किया। ), और डूबा (2022)। -निर्देशन. अपनी स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद, वह अभिनय करने के लिए मुंबई चली गईं।

बचपन में बनना था इंजीनियर किस्मत ने बनाया एक्टर

प्रसन्ना की मां गायत्री बिष्ट अल्मोडा के एक स्कूल में शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं। उनके पिता स्वर्गीय गंभीर सिंह बिष्ट कुमाऊं मंडल विकास निगम में वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर नियुक्त थे। उनके भाई मयंक बिष्ट दिल्ली में एक निजी कंपनी में कार्यरत हैं। प्रसन्ना बिष्ट ने साल 2023 में रोनित रॉय और ऋचा चड्ढा के साथ वेब सीरीज ‘कैंडी’ से ओटीटी डेब्यू किया था। आपको बता दें कि इस फिल्म से सलमान खान की भतीजी अलिजे अग्निहोत्री भी डेब्यू करने जा रही हैं।

फिल्म फरे में अलीजेह के अलावा सौमेंद्र पाधी, साहिल मेहता, जेन शॉ, रोनित बोस रॉय, जूही बब्बर सोनी और नवीन येरनेनी जैसे कई सितारे भी शामिल हैं। रिलीज से पहले बुधवार को मुंबई में फिल्म की ग्रैंड स्क्रीनिंग रखी गई, जिसमें सलमान खान समेत इंडस्ट्री के कई बड़े सितारे शामिल हुए. इस दौरान सलमान खान फिल्म फर्रे का खूब प्रमोशन भी करते नजर आए।

प्रसन्ना के लिए यह बहुत बड़ा मौका है क्योंकि बताया जा रहा है कि वह इस फिल्म में लंबे समय तक नजर आएंगी। उनकी उपस्थिति उनके गांव और राज्य उत्तराखंड के लोगों के लिए एक प्रोत्साहन होगी।